श्री राजू भार्गव,भा०पु०से०

श्री राजू भार्गव,भा०पु०से०

पुलिस महानिरीक्षक (ऑप्स) केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल

पुलिस महानिरीक्षक का संदेश

फोटो गैलरी

ऑप्स जोरहाट सेक्टर परिचालन जोरहाट सेक्टर

ताजा खबर


27 जुलाई, 2016 को सीआरपीएफ के स्थापना दिवस के अवसर पर परिचालन सेक्टर मुख्यालय केरिपुबल, जोरहट में पदक अलंकरण समारोह का आयोजन

27 वें जुलाई, 2016 को सीआरपीएफ के स्थापना दिवस के अवसर पर परिचालन सेक्टर मुख्यालय केरिपुबल, जोरहट द्वारा पदक अलंकरण समारोह का आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान परिचालन सेक्टर जोरहट के सभी पदक प्राप्तकर्ताओं को समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया  श्री सतपाल कपूर, पुलिस महानिरीक्षक, ऑप्स सेक मुख्यालय, सीआरपीएफ, जोरहाट द्वारा सभी पदक प्राप्तकर्ताओं को डिस्क और प्रशस्ति प्रमाण पत्र  द्वारा सम्मानित किया गया।


परिचालन सेक्टर मुख्यालय, सीआरपीएफ जोरहट (असम) में पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर शहीदों के स्मरण

श्री सतपाल कपूर, पुलिस महानिरीक्षक, परिचालन सेक्टर मुख्यालय, सीआरपीएफ जोरहट  की उपस्थिति में परिचालन सेक्टर मुख्यालय, सीआरपीएफ जोरहट, 119 बटालियन, सीआरपीएफ, के साथ दिनांक 21/10/2016 को पुलिस स्मृति दिवस का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान श्री बलराम बेहरा, कमांडेंट 119 बटालियन, सीआरपीएफ, अन्य अधिकारियों और जवानों के साथ उपस्थित थे। पुष्पांजलि समारोह के दौरान राष्ट्र-हीत में सर्वोच्च बलिदान के लिए शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई थी। शहीदों को उनके शहादत की यादों में दो मिनट शोक सभा का भी आयोजित किया गया।

 

परिचालन सेक्टर मुख्यालय, सीआरपीएफ जोरहट में दिनांक 31/10/2016 को राष्ट्रीय एकता दिवस का आयोजन

भारत के लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल जयंति के अवसर पर दिनांक 31/10/2016 को श्री सतपाल कपूर, पुलिस महानिरीक्षक, परिचालन सेक्टर मुख्यालय, सीआरपीएफ जोरहट  की अध्यक्षता में राष्ट्रीय एकता दिवस का आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रम के दौरान सरदार पटेल द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा में अतुल्यनीय योगदान पर बल दिया गया। इस अवसर पर परिचालन सेक्टर मुख्यालय जोरहट एवं 119 बटा. केरिपुबल के सभी अधिकारियों एवं जवानो द्वारा राष्ट्रीय एकता हेतु शपथ लिया गया। 


                                                                             असम विधानसभा चुनाव- 2016

 

                                                        विधानसभा चुनाव- 2016 असम राज्य में दो चरणों में आयोजित किया गया। प्रथम चरण 4 अप्रैल, 2016 को विधानसभा के 65 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उपरी तथा दक्षिणी असम में आयोजित किया गया था तथा द्वितिय चरण में 11 अप्रैल, 2016 को विधानसभा के 61 निर्वाचन क्षेत्रों में आयोजित किया गया था। राज्य में कानून और व्यवस्था को बनाए रखने के संदर्भ में, मौजूदा तैनाती के अतिरिक्त केंन्द्रीय सशत्र बलों की 425 कंपनियों की तैनाती पुलिस महानिरीक्षक (परिचालन), केरिपुबल, जोरहट के अधिकार क्षेत्र में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान हेतु की गयी। विधानसभा चुनाव हेतु, पुलिस महानिरीक्षक (परिचालन), केरिपुबल, जोरहट के द्वारा तीन तदर्थ वाहिनियों अर्थात 330, 332 तथा 333 जिसमें कि 18 समवाय शामिल थे, का निर्माण किया गया तथा असम चुनाव सम्पन्न होने के उपरांत, इन तदर्थ वाहिनियों को पश्चिम बंगाल तथा तमिलनाडु राज्यों में चुनाव कराने हेतु प्रस्थान किया गया।

 

 

                                                       महानिदेशक, केरिपुबल, के आदेशानुसार, श्री सतपाल कपूर, पुलिस महानिरीक्षक (परिचालन), केरिपुबल, जोरहट को पूरे असम में विधानसभा चुनाव-2016 हेतु तैनात सभी केन्द्रीय सशत्र पुलिस बलों के बल समन्वयक के रूप में नियुक्त किया गया था। विभिन्न एजेंसियों के साथ प्रभावी समन्वय तथा संचालन, नियुक्ति/निकासी तथा तैनाती के परिणामस्वरुप असम विधानसभा चुनाव- 2016 को समय से पूर्ण कराया गया तथा बिना किसी दुर्घटना के चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष तथा शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित किया गया। प्रथम चरण के चुनाव में 80.15 प्रतिशत् तथा द्वितीय चरण के चुनाव में 83.7 प्रतिशत् कुल मिलाकर असम में चुनाव का प्रतिशत् 84 प्रतिशत् दर्ज किया गया जो कि एक नया राष्ट्रीय कीर्तिमान था। मतदान के उपरांत 19 मई तक मतों की गणना हेतु 51 स्ट्रांग रुम, केरिपुबल के द्वारा निरंतर निगरानी तथा पहरेदारी में  स्थापित की गयी। चुनाव आयोग, भारत सरकार तथा माननीय महानिदेशक, केरिपुबल के द्वारा केन्द्रीय सशत्र पुलिस बलों की भूमिका की सराहना की गयी।

Go to Navigation