प्रशिक्षण के० रि० पु० बल अकादमी

1- 5 ए.टी.ए. कोर्स (आतंकवाद निरोधक संघ)- संयुक्त राज्य अमेरिका के दूतावास के सहयोग से आयोजित किया गया।

2- यह अकदमी अब तक संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा गठित पुलिस यूनिट से संबंधित प्रशिक्षण 23 देशों के प्रतिनिधियों के लिए आयोजित करा चुकी है।

3- सी.बी.आर्इ., महाराष्ट्र पुलिस, एस.एस.बी. के प्रशिक्षुओं के फाइरिंग मॉड्यूल पर आधारित प्रशिक्षण का आयोजन।

4- अकादमी में एक तरणताल है तथा अंतराष्ट्रीय स्तर का एक फूल बोर का शूटिंग रैंज भी है।

5- इस अकादमी में प्रशिक्षित अब तक 50 से अधिक प्रशिक्षुओं को वीरता के लिए राष्ट्रपति के पुलिस पदक तथा वीरता के लिए पुलिस पदक प्रदान किए जा चुके है।

6- इस अकादमी में 7वां राष्ट्रीय महिला पुलिस सम्मेलन दिनांक 06/01/2016 से 08/01/2016 तक सफलतापूर्वक आयोजित किया गया।

7- इस अकादमी के कुल 08 प्रशिक्षकों एवं स्टाफ को वर्ष-2016 में महानिदेशक के प्रशंसा डिस्क प्रदान किए गए।

8- इस अकादमी के कुल 06 प्रशिक्षकों एवं स्टाफ को वर्ष-2016 में महानिदेशक के प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए।

9- सी.आर.पी.एफ. अकादमी, कादरपुर, गुड़गाँव को राजभाषा हिन्दी के सर्वोत्कृष्ट प्रगामी प्रयोग को बढाने हेतु प्रथम पुरूस्कार प्रदान किया गया

भारत सरकार, गृृह मंत्रालय/राजभाषा विभाग, उत्तरी क्षेत्रीय कार्यान्वयन कार्यालय द्वारा राजभाषा हिन्दी के प्रगामी उपक्रमों के अन्तर्गत वर्ष 2015-16 हेतु उत्तरी क्षेत्र क-1 कार्यालयों (50 से कम स्टाफ संख्या वाले) की श्रृंखला में जिसमें उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, बिहार इत्यादि राज्य आते हैं, राजभाषा हिन्दी के सर्वोत्कृष्ट प्रगामी प्रयोग को बढाने हेतु सी.आर.पी.एफ. अकादमी, कादरपुर, गुड़गाँव को प्रथम पुरूस्कार के लिए चुना गया।

इस संदर्भ में राजभाषा विभाग की ओर से दिनांक 06/10/2016 को पुरूस्कार वितरण समारोह/सम्मेलन का आयोजन कलाकृति सांस्कृति नाट्यशाला, आगरा में सचिव, राजभाषा विभाग की अध्यक्षता में किया गया। विजेता कार्यालयों के प्रतिनिधियों को पुरूकार वितरण माननीय श्री किरेन रीजीजू, गृह राज्य मत्राीं के कर कमलों द्वारा किया गया।

इस अवसर पर सीआरपीएफ अकादमी  को माननीय श्री किरेन रीजीजू, गृह राज्य मत्राीं के कर कमलों द्वारा प्रथम पुरूस्कार स्वरूप शील्ड प्रदान की गयी।



Go to Navigation